बिहार प्राईवेट यूनानी मेडिकल काॅलेजेज ने लिखा कुलपति को खत।

अब ऐसा लग रहा है बिहार के यूनानी काॅलेजेज के छात्र/छात्रा को छोड़े खुद काॅलेजेज के प्रशासन भी विश्वविद्यालय से लड़ने को तैयार है।

हाल ही में तिब्बी काॅलेज मे हंगामा बरपा था।

अब ये आग सल्फिया के विधार्थीयों तक पहुँचते हुए।

अब खुद काॅलेजेज की यूनियन ने बी आर अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र दे कर चेताया।

पत्र का रूपांतरण निम्न है-:

"माननीय, 

कुलपति,
बीआरए बिहार विश्वविद्यालय,
 मुजफ्फरपुर

विषय- बीयूएमएस 2016 बैच के परिणामों का प्रकाशन एवंम  2016-17 और 2017-18 बैचो की संयुक्त परीक्षा आयोजित करके अकादमिक सत्र के भी नियमितकरण करना
सम्मानित सर,
  यह खत मेरे पिछले अनुरोध यानी 6 अगस्त 2018 को डाक द्वारा भेजे पत्र के निरंतरता में है।मैं ये पत्र चार निजी यूनानी काॅलेजेज के तरफ से भेज रहा हूँ, ये काॅलेजेज आपके विश्वविद्यालय से संबंधित है। मैं आपका ध्यान उपर लिखित विषयों पर आकर्षित करना चाहता हूं और निम्न बातें को कहना चाहता हूँ-:

1. बीयूएमएस अकादमिक बैच 2015-16 के परीक्षा अगस्त-सितंबर 2017 मे हुआ लेकिन विश्वविद्यालय अब तक परिणाम नही निकाला अत: विधार्थीयों के साथ-साथ उनके संरक्षकों के बीच ऐक बेचैनी है।

2. परीक्षार्थीयों की थ्योरी और प्रेकटीक्ल पूरा होने पर उनको अक्टूबर 2017 अगले उच्च वर्गों में पदोन्नति कर दि गई; ताकि तब तक पढ़ाई भी करे। अब 2016-17 बैच की पढ़ाई खत्म हो गई है और ये लोग अगली परीक्षा [2017] के लिए परिपूर्ण हैं।

3. अकादमीक बैच 2016-17 के प्रथम साल के विधार्थी जिनकी सिलैबस पुर्ण हो चुकी है; अक्टूबर 2017 मे विश्वविद्यालय मे भेजा भी गया पर पिछले एक साल से इंतेजार कर रहे हैं।"


Post a Comment

0 Comments